पलक तिवारी का जीवन परिचय, आयु, ऊंचाई, पिता, परिवार, प्रेमी, नेट वर्थ | Palak Tiwari Biography, Age, Height, Father, Family, Boyfriend, Net Worth in Hindi

Admin
0
Palak Tiwari Biography:- पलक तिवारी एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जो टीवी अभिनेत्री श्वेता तिवारी की बेटी हैं। पलक तिवारी का जन्म 08 अक्टूबर 2000 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई में की है। वह शुरू से ही पढ़ाई में बहुत अच्छी रही है, जिसके कारण उसने अपनी हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा 83% के साथ उत्तीर्ण की थी। अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए, उन्होंने मीठीबाई कॉलेज, मुंबई में प्रवेश लिया, जहाँ उन्होंने मनोविज्ञान में कला स्नातक की डिग्री प्राप्त की हुई है।

Palak Tiwari Biography in Hindi

इस लेख में आपको भारतीय अभिनेत्री और मॉडल पलक तिवारी के बारे में पूरी जानकारी दी है। जिसे आपको पूरा पढना चाहिए आइये शुरु करते हैं

पलक तिवारी को बचपन से ही अपनी मां की तरह अभिनय करने का शौक था और उन्हें डांस करने का भी शौक था। वह अपनी किशोरावस्था में जब थी, उस समय अन्य अभिनेत्रियों को ऑनस्क्रीन डांस करते देख उन्हें बहुत अच्छा लगता था। अपनी मां के माध्यम से, उन्होंने अभिनय की कला सीखी और वर्ष 2020 में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। पलक ने 2020 की बॉलीवुड फिल्म रोजी: द सैफरन चैप्टर से फिल्मी करियर की शुरुआत की।

इसके बाद 2021 में वह बॉलीवुड फिल्म क्विकी में नजर आईं थी, जिसमें उन्होंने प्रिया वाधवा का किरदार निभाया था। उसी वर्ष, वह हार्डी संधू के संगीत वीडियो बिजली बिजली में भी दिखाई दी थी। इस गाने में पलक ने शानदार एक्टिंग की है, जो आज भी यूट्यूब (YouTube) पर धमाल मचा रही है।

Palak Tiwari Biography in Hindi

असली नाम : पलक चौधरी

निक नेम : पलक

पेशे : अभिनेत्री और मॉडल

जन्म तिथि : 08 अक्टूबर 2000

दिन : रविवार

उम्र (2023 तक) : 22 साल

जन्म स्थान : मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

गृहनगर : मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

वर्तमान पता : मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

हाई स्कूल : पता नहीं

कॉलेज का नाम : मीठीबाई कॉलेज, मुंबई

शैक्षिक योग्यता : मनोविज्ञान में बी.ए

राष्ट्रीयता : भारतीय

धर्म : हिंदू

जाति : ब्राह्मण

राशि : तुला

मूवी रोज़ : द केसर चैप्टर (2020) में डेब्यू

वीडियो सॉन्ग : बिजली बिजली फीट हार्डी संधू (2021) में डेब्यू

शारीरिक मापन और शारीरिक आँकड़े:

साल 2023 में पलक तिवारी की उम्र महज 22 साल है और बेहद स्लिम और ट्रिम नजर आती हैं, पलक को अपनी मां श्वेता तिवारी की तरह ही फिटनेस का काफी शौक है। आइए जानते हैं उनकी फिटनेस और डाइट रूटीन के बारे में। पलक को अक्सर जिम में पसीना बहाते हुए देखा जाता है. पलक को सुडौल काया के साथ-साथ अपनी स्लिम काया को बनाए रखना पसंद है, जिसके लिए वह जिम जाना नहीं भूलती हैं।

वह अक्सर अपनी मां श्वेता के साथ जिम में पसीना बहाती नजर आती हैं। वह अपने शरीर का संतुलन बनाए रखने के लिए बोसु बॉल पर स्क्वैट्स करती देखी जा सकती हैं। पलक हाल ही में अपने इंस्टाग्राम रील में इस एक्सरसाइज को करती नजर आईं, जो बॉडी बैलेंस बनाए रखने में काफी मदद करती हैं।


Palak Tiwari

तिवारी सामान्य तख्तों की तुलना में साइड तख्तों को करना पसंद करते हैं। उन्हें प्लैंक करते हुए काफी वेरिएशन करते हुए देखा गया है। इसके अलावा हाल ही में उनकी न्यूट्रिशनिस्ट ने उनका एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें दोनों मां-बेटी एक साथ बैटल रोप एक्सरसाइज करती नजर आ रही थीं। उन्हें वेट लिफ्टिंग के साथ-साथ बैक स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करते देखा गया है।

उनके इंस्टाग्राम पोस्ट के मुताबिक, वह डंबल रो एक्सरसाइज करना भी पसंद करती हैं, जो कहीं न कहीं उनकी फिटनेस को बेहतर तरीके से सुधारने में मदद करती हैं। इन सबके अलावा उन्हें मंकी बार एक्सरसाइज करते हुए भी देखा गया है पलक तिवारी की हाइट 5 फीट 6 इंच है, जो कि 168 सेंटीमीटर है। उसके शरीर का वजन 53 किलोग्राम है और पलक के शरीर का माप 33-27-33 है। उसकी आंखों का रंग गहरा भूरा है और उसके बालों का रंग भूरा है।

उम्र (2023 तक) 22 साल

सेंटीमीटर में ऊँचाई: 168 सेमी

मीटर में: 1.68 मीटर

फीट में: 5'फीट 6''इंच

किलोग्राम में वजन 53 किग्रा

पाउंड में वजन 117 एलबीएस

शरीर मापन 33-27-33

आंखों का रंग भूरा

बालों का रंग भूरा

पलक तिवारी परिवार के सदस्य और उनके रिश्तेदार

पलक का जन्म एक समृद्ध हिंदू ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनका पूरा परिवार हिंदू धर्म को मानता है और हिंदू देवी-देवताओं की पूजा करता है। पलक तिवारी के पिता का नाम राजा चौधरी है और उनकी माता का नाम श्वेता तिवारी है जो भारतीय टेलीविजन उद्योग की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। उनके पिता राजा चौधरी की शादी उनकी मां श्वेता तिवारी से साल 1998 में हुई थी जिसके बाद साल 2000 में पलक का जन्म हुआ। पलक के जन्म के 7 साल बाद ही उनकी मां ने निजी कारणों से कोर्ट में पिता से तलाक के लिए अर्जी दी थी।

Palak-Tiwari

श्वेता ने राजा चौधरी के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी। बाद में साल 2012 में पलक के माता-पिता ने कोर्ट से तलाक ले लिया, जिसके बाद दोनों अलग हो गए। राजा से अलग होने के बाद पलक की मां श्वेता ने अभिनेता अभिनव कोहली से दूसरी शादी की। दोनों का एक बेटा भी हुआ जिसका नाम रेयांश कोहली है।

श्वेता ने 2019 में अपने दूसरे पति अभिनव पर अपने और अपनी बेटी पलक के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने अभिनव को अपनी हिरासत में ले लिया था पलक ने अपने सौतेले पिता पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया था। पलक तिवारी के वैवाहिक स्थिति की बात करें तो वह अविवाहित हैं। इसलिए उनके पति का नाम ज्ञात नहीं है। उनके अफेयर्स की खबरें भी इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं हैं। वहीं, पलक के बॉयफ्रेंड का नाम भी नहीं पता चल पाया है।

पिता का नाम : राजा चौधरी

माता का नाम : श्वेता तिवारी

सौतेले पिता का नाम : अभिनव कोहली

भाई : रेयांश कोहली (सौतेले पिता अभिनव कोहली से)

वैवाहिक स्थिति : अविवाहित

अफेयर्स / बॉयफ्रेंड : ज्ञात नहीं हैं

पलक तिवारी नेट वर्थ, आय और वेतन:

पलक तिवारी की कुल नेटवर्थ की बात करें तो उनकी नेटवर्थ फिलहाल लगभग 20 लाख है। हालांकि वह प्रसिद्ध टेलीविजन अभिनेत्री श्वेता तिवारी की बेटी हैं जो भारत की सबसे अमीर टेलीविजन अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह अपनी मां की वजह से ही एक शानदार लाइफस्टाइल जी रही हैं। उन्हें बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसी गाड़ियों से सफर करना पसंद है। इंडस्ट्री में काम करने के अलावा पलक अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ स्पॉन्सर्ड पोस्ट भी शेयर करती हैं। जिसके लिए वह लाखों रुपए चार्ज करती हैं।

वेतन वह लगभग 1 लाख से ​​3 लाख / गीत लेती है

कार संग्रह ज्ञात नहीं है

कुल नेट वर्थ 20 लाख (लगभग, 2021 तक)

सोशल मीडिया खाते और अन्य संपर्क विवरण

पलक तिवारी का अकाउंट तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद है जहां वह अपने फैंस के साथ अपनी लेटेस्ट और बेहद हॉट फोटोज शेयर करती हैं वह इंस्टाग्राम पर भी मौजूद हैं जहां उन्हें करीब 3.2 मिलियन लोग फॉलो करते हैं उनकी अपलोड की गई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर आग की तरह फैलती हैं। एक्टिंग के साथ-साथ वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी हॉट एंड बोल्ड तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। पलक अपने लेटेस्ट फोटोशूट की तस्वीरों में काफी हॉट लग रही हैं

palak-tiwari

फैंस उनकी तस्वीरों को खूब पसंद करते हैं और लगातार कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं. पलक फेसबुक पर मौजूद नहीं है पलक अभी तक विकिपीडिया द्वारा उनके पृष्ठ पर कवर नहीं किया गया है। इसके अलावा, वह ट्विटर पर भी मौजूद हैं जहां वह करीब 6.6K फॉलोअर्स के साथ ट्वीट के जरिए अपने विचार साझा करती हैं नीचे दी गई तालिका में, हमने आपके साथ उनके सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिंक साझा किए हैं, जिन पर क्लिक करके आप सीधे उनके प्रोफाइल पेज तक पहुंच सकेंगे

फेसबुक : उपलब्ध नहीं है

इंस्टाग्राम : @palaktiwarii (3.2 मिलियन फॉलोअर्स)

ट्विटर : @palaktiwarii (12K फ़ॉलोअर्स)

विकिपीडिया : उपलब्ध नहीं है

ये भी पढ़ें :


आज के इस लेख में हमने आपको पलक तिवारी का जीवन परिचय ( Palak Tiwari Biography in Hindi) के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देने की पूरी कोशिश की है। उम्मीद है, आपको यह पोस्ट पलक तिवारी का जीवन परिचय पसंद आई होगी यदि आपके पास पलक तिवारी से सम्बंधित कोई अन्य जानकारी  हो या हमारे लेख मे कोई त्रुटी होतो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

पलक तिवारी के बारे में कुछ रोचक तथ्य (FAQ's)

  • पलक तिवारी एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो प्रसिद्ध टेलीविजन अभिनेत्री श्वेता तिवारी की बेटी हैं
  • उनका जन्म 8 अक्टूबर 2000 को हुआ था।
  • पलक एक मेधावी लड़की है और उसने हाई स्कूल की परीक्षा 83% के साथ उत्तीर्ण की है।
  • उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई मीठीबाई कॉलेज, मुंबई, भारत में पूरी की।
  • उसने मनोविज्ञान में स्नातक पास किया और कला स्नातक की डिग्री पूरी की।
  • पलक को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था।
  • वह एक पशु प्रेमी भी है और उसके पास मुफासा नाम का एक पालतू कुत्ता और एक बिल्ली है।
  • अभिनय की बारीकियां सीखने में उनकी मां उनकी मदद करती हैं।
  • उन्हें डांस करने का भी शौक है।
  • पलक एक फिटनेस लवर भी हैं और उन्हें अपनी बॉडी का ख्याल रखना बहुत पसंद है।
  • उन्हें बचपन से ही अभिनय में दिलचस्पी थी।
  • 2020 में उन्हें फिल्म रोजी: द सैफरन चैप्टर से बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौका मिला।
  • 2021 में वह बॉलीवुड फिल्म क्विकी में भी नजर आ रही हैं।
  • पलक तिवारी हार्डी संधू के साथ म्यूजिक वीडियो बिजली बिजली में भी दिखाई दी थी।
Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)